Home खेल अक्षर पटेल हुए वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, रिप्लेसमेंट का भी हो...

अक्षर पटेल हुए वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, रिप्लेसमेंट का भी हो गया ऐलान

1

नई दिल्ली

भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। अक्षर पटेल को एशिया कप 2023 के दौरान चोट लगी थी, जिससे वे अभी तक उबर नहीं पाए हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI को उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करना पड़ा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अक्षर पटेल विश्व कप 2023 नहीं खेलेंगे। उनकी जगह टीम का हिस्सा ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन होंगे।  

आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि भारत को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में देर से बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत के एशिया कप सुपर फोर मुकाबले के दौरान बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव के बाद अक्षर पटेल विश्व कप के लिए समय पर ठीक होने में विफल रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, जो एशिया कप के फाइनल में भी नहीं खेल पाए थे।
 
अक्षर पटेल की जगह अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है, जो टीम इंडिया के अभ्यास मैच के लिए गुवाहटी पहुंच गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के जरिए वनडे टीम में वापसी करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। उन्होंने दो मैचों में चार विकेट लिए थे। अक्षर को भी उनकी फिटनेस के आधार पर अंतिम एकदिवसीय मैच के लिए सशर्त रूप से टीम में चुना गया था, लेकिन वे फिट नहीं हो सके।

भारत की विश्व कप टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव.