Home राज्यों से नहीं थम रहे कोटा में सुसाइड, अब नीट की तैयारी कर रहे...

नहीं थम रहे कोटा में सुसाइड, अब नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने खत्म की जिंदगी

4

कोटा

राजस्थान के कोटा में एक और छात्र ने मौत को गले लगा लिया है। मृतक छात्र यूपी के महाराजगंज जिले का रहने वाला था। 12वीं कक्षा पास करने के बाद वह नीट (NEET) की तैयारी कर रहा था। मृतक की पहचान तनवीर खान के तौर पर हुई है। वह एक साल से कोटा में रहकर सेल्फ स्टडी कर रहा था। छात्र के साथ उसके पिता और बहन भी रहते थे। बताया जा रहा है कि सुसाइड के समय बहन घर में मौजूद थी। घटना कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में घटित हुई है।

किराए पर रहा था परिवार

बताया जा रहा है कि छात्र कुन्हाड़ी क्षेत्र में स्थित कृष्णा विहार में किराए के मकान में परिवार के साथ रह रहा था। पिता और बहन के साथ रहकर वह सेल्फ स्टडी करता था। छात्र के पिता मोहम्मद हुसैन कोटा के ही एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में  11वीं और 12वीं के बच्चों को पढ़ाते हैं। वहीं तनवीर का किसी कोचिंग सेंटर में एडमिशन नहीं हुआ था।

सुसाइड के वक्त घर पर थी बहन

मामले को लेकर सीआई मीणा ने कहा कि जब छात्र ने सुसाइड किया तब उसकी बहन घर में मौजूद थी। उसने बहन से कहा कि वह कपड़े बदलने के लिए कमरे में जा रहा है। जब काफी देर तक तनवीर बाहर नहीं आया तो बहन ने रूम में जाकर देखा तो वह फंदे पर झूल रहा था। उसने तुरंत पिता को इसकी जानकारी दी। आनना-फानन में पिता घर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी।

यूपी रवाना हुआ परिवार

सीआई मीणा ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर को घटित हुई थी। छात्र के पिता उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया। परिजन शव को लेकर महाराजगंज के लिए रवाना हो गए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तनवीर बीमार भी रहता था और उसका इलाज चल रहा था।