Home खेल दिपेंद्र सिंह ऐरी ने तोड़ा युवराज सिंह का 16 साल पुराना रिकॉर्ड,...

दिपेंद्र सिंह ऐरी ने तोड़ा युवराज सिंह का 16 साल पुराना रिकॉर्ड, 9 गेंदों में ही ठोकी फिफ्टी

2

नई दिल्ली
एशियन गेम्स में मेंस क्रिकेट में ग्रुप ए में नेपाल और मंगोलिया के बीच मैच खेला गया। इस टी20 इंटरनेशनल मैच में कई बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड बने हैं। नेपाल ने मैच में 273 रनों से जीत दर्ज की, मंगोलियाई गेंदबाजों की नेपाल के बल्लेबाजों ने जमकर बैंड बजाई। कुशल मल्ला ने जहां टी20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक ठोका तो वहीं दिपेंद्र सिंह ऐरी ने सबसे तेज फिफ्टी ठोक डाली। कुशल मल्ला ने रोहित शर्मा, डेविड मिलर और सुदेश विक्रमशेखर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा तो वहीं दिपेंद्र ने युवराज सिंह का 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला। दिपेंद्र टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज पचासा ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 10 गेंदों पर नॉटआउट 52 रन बनाकर लौटे दिपेंदर ने महज 9 गेंदों पर ही पचासा ठोक दिया था। अपनी 10 गेंदों की पारी में दिपेंदर ने आठ छक्के लगाए।
 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज फिफ्टी का वर्ल्ड रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2007 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर पचासा ठोक डाला था। यह वही मैच था, जब युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। टी20 इंटरनेशनल में ऐसे ही सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड रोहित, मिलर और विक्रमशेखर के नाम दर्ज था, इन तीनों ने 35-35 गेंदों पर शतक लगाया था। नेपाल के कुशल मल्ला ने महज 34 गेंदों पर शतक लगाकर इन तीनों को पीछे छोड़ दिया। कुशल की बात करें तो उन्होंने 50 गेंदों पर आठ चौके और 12 छक्कों की मदद से नॉटआउट 137 रन बनाए।
 
मैच की बात करें तो नेपाल ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 314 रन बना डाले, जवाब में मंगोलिया की टीम महज 41 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। नेपाल की ओर से करन केसी, अविनाश बोहरा और संदीम लामिछने ने दो-दो विकेट चटकाए। एशियन गेम्स में नेपाल, मंगोलिया, मालदीव ग्रुप-ए में, कंबोडिया, हांगकांग, जापान ग्रुप बी में और मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड ग्रुप सी में हैं।