Home राज्यों से उत्तर प्रदेश कानून व्यवस्था की क्लास में सीएम योगी की अफसरों को हिदायत, गड़बड़ी...

कानून व्यवस्था की क्लास में सीएम योगी की अफसरों को हिदायत, गड़बड़ी की तो सेवा समाप्त होगी

4

प्रयागराज

सीएम योगी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर ‘क्लास’ लगाई। प्रदेश के सभी थानों, सर्किल, रेंज व ज़ोन के साथ वर्चुअल संवाद किया। सीएम योगी ने अफसरों को हिदायत दी। उन्होंने दो टूक चेताया कि हर थाना, सर्किल, रेंज व जोन उनकी सीधी निगरानी में है, किसी ने भी गड़बड़ी की तो उसका पद भी जाएगा और सेवा भी समाप्त होगी। इस संवाद में करीब 2700 पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मिशन शक्ति का अगला चरण शारदीय नवरात्र से शुरू होगा, जिसमें शक्ति दीदी के साथ गांव-गांव में महिलाएं सशक्त होंगी। उन्होंने आगामी 14 अक्तूबर तक गौतमबुद्धनगर सहित 17 नगर निगमों में सेफ सिटी परियोजना के कार्य पूरे आपराधिक घटनाओं की स्थिति और आईजीआरएस में प्रदर्शन के आधार पर थानों, सर्किल और पुलिस कप्तानों और पुलिस आयुक्तों के प्रदर्शन की समीक्षा सीएम ने की।

दागी छवि वालों को थाने पर न करें तैनात
मुख्यमंत्री ने चेताया कि दागी छवि वालों को गलती से भी थाना व सर्किल का प्रभार न दिया जाए। उन्होंने थानेदारों को भी स्पष्ट संदेश दिया कि माफिया कोई भी हो, उसके विरुद्ध पूरी कठोरता से कार्रवाई करें। जनता का हित शीर्ष प्राथमिकता पर रखते हुए पेट्रोलिंग बढ़ाएं और किसी भी घटना कर अनदेखी न करें। महिला बीट सिपाही, ग्राम चौकीदारों से हर सप्ताह संवाद करने का निर्देश दिया।