Home राज्यों से मुजफ्फरपुर के मोतीझील स्थित मोबाईल के मार्केट में लगी आग, मालिक बुरी...

मुजफ्फरपुर के मोतीझील स्थित मोबाईल के मार्केट में लगी आग, मालिक बुरी तरह झुलसे

2

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर के मोतीझील में रमा बाजार में मंगलवार की सुबह 10 बजे बिजली के शॉट सर्किट से आग लग गई। तीसरे मंजिल पर लगी रमा बाजार मार्केट के मालिक मुकुल कुमार के बेडरूम में आग लगी। बिजली के शॉट सर्किट से आग लगने की बात बताई जा रही है। आग लगने के बाद मुकुल कुमार बेड रूम में ही थे। वह आग में घिरकर बुरी तरह झुलस गये। स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से उन्हें बाहर निकाला। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके परिवार के अन्य लोग रिश्तेदार के यहां बाहर गये हुए थे। मुकुल कुमार  घर में अकेले थे।

रमा बाजार के ग्राउंड फ्लोर पर मोबाइल की दो दर्जन से अधिक दुकानें हैं। इसी बिल्डिंग के दूसरी मंजिल पर मुथुट फाइनेंस कंपनी का कार्यालय और लॉकर रूम है। करोड़ों रुपये के सोना मुथुट फाइनेंस में जमा है। आग की लपटें खिड़की से निकलते हुए लोगों ने देखा। इसके बाद शोर मच गई। बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये। मोबाइल की इक्का दुक्का दुकानें खुली थी। तिसरी मंजिल पर लगी आग को बुझाने का कोई उपाय नहीं था।

धुंआ इतना चेज था कि सीढ़ी पर चढना मुश्किल था। अंदर कमरे में आग के बीच फंसे मुकुल कुमार मदद के लिए खिड़की के पास चिल्लाते रहे। किसी दूसरे मकान के सहारे लोग तीसरी मंजिल पर चढ़े। मुकुल कुमार को आग के लपटों के बीच से निकाला। आग मार्केट में अन्य दुकानों और मुथुट फाइनेंस में नहीं फैल जाए इसको लेकर लोग सहमे रहे। शोर मचता रहा। करीब आधे घंटे के बाद दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद आग बुझाने की प्रक्रिया शुरू हुई। आग पर काबू पा लिया गया है। क्षति का आकलन किया जा रहा है।

घायल हुए मुकुल कुमार तीन भाई हैं। तीनों भाइयों का रमा बाजार में अलग-अलग दुकानें हैं। मुकुल कुमार का परिवार इसी बिल्डिंग के तीसरे मंजिल पर रहता है। नगर थानेदार विजय कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग से झुलसे मुकुल कुमार का इलाज कराया जा रहा है। बिजली के शॉट सर्किट से आग लगने की बात प्रथम दृष्टया बताई जा रही है। मुकुल कुमार के कमरे में क्या-क्या जला है इसका आकलन किया जा जा रहा है।