Home मध्यप्रदेश भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, मोनिका बट्टी को अमरवाड़ा सीट से...

भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, मोनिका बट्टी को अमरवाड़ा सीट से बनाया प्रत्याशी, कौन हैं मोनिका बट्टी

2

भोपाल
मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही आज प्रत्याशियों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी।

मोनिका बट्टी को अमरवाड़ा सीट से बनाया गया प्रत्याशी
भाजपा की तीसरी लिस्ट में केवल एक नाम शामिल हैं। यह नाम है- मोनिका बट्टी (Monika Batti) का। मोनिका को अमरवाड़ा आरक्षित सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

शिवराज सिंह चौहान ने मोनिका को दिलाई पार्टी की सदस्यता
मोनिका ने कुछ दिन पहले ही भाजपा का दामन थामा था। उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

कौन हैं मोनिका बट्टी?
मोनिका बट्टी अखिल भारतीय गोंडवाना की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उनके पिता पूर्व विधायक मनमोहन शाह भट्टी हैं।मोनिका का भाजपा में शामिल होना और फिर टिकट पाना, कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। इसकी वजह यह है कि गोंडवाना पार्टी का अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में बहुत प्रभाव है। मोनिका के पिता मनमोहन शाह बट्टी 2003 में यहां से विधायक रह चुके हैं।

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
इससे पहले, भाजपा ने 25 सितंबर को 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें छह सांसदों को टिकट दिया गया है। इनमें तीन केंद्रीय मंत्री (नरेन्‍द्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते) भी शामिल हैं।