Home मध्यप्रदेश चुनाव व त्यौहारों के कारण पुलिस कर्मियों का वीकली ऑफ फिर हुआ...

चुनाव व त्यौहारों के कारण पुलिस कर्मियों का वीकली ऑफ फिर हुआ बंद

1

भोपाल/ ग्वालियर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग में साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था लागू की गई थी। इस नई व्यवस्था से पुलिस कर्मी खुश थे और अपने परिवार के साथ पूरा दिन समय बिता रहे थे, लेकिन पुलिस कर्मियों की ये खुशी महीने भर के भीतर ही खत्म हो गई।

आगामी विधानसभा चुनाव के चलते लगभग हर जिले मे हो रहे वीआईपी मूवमेंट और आने वाले त्यौहारों के कारण पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश पर फिलहाल फुलस्टॉप लगा दिया गया है। वीडियों कॉन्फ्रेंस के जरिए अधिनस्थ अधिकारियों को फिलहाल वीकली ऑफ बंद करने के निर्देश देने की खबर है। बताया जाता है कि चुनाव के बाद ही अब इस व्यवस्था को पुन: शुरू कराया जा सकेगा।

आने वाले महीने पुलिस के सामने बड़ी चुनौती
पुलिस कर्मियों के लिए आने वाले महीने चुनौती पूर्ण होने वाले है। नवदुर्गा, दशहरा, दीपावली जैसे त्यौहारों के साथ-साथ सबसे बड़ी चुनौती आने वाले विधानसभा चुनाव है, जिसमें पुलिस की जिम्मेदारी ग्राउंड जीरों पर सबसे ज्यादा होगी। ऐसे में प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पुलिस कर्मियों साप्ताहिक अवकाश पर रोक लगा दी है।

विधानसभा चुनाव व त्यौहारी सीजन के चलते अभी साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था का पालन कराना पूरी तरह से संभव नहीं हो पा रहा है। व्यस्थता खत्म होने के बाद फिर से पुलिस कर्मियों को वीकली आॅफ दिया जाएगा।
-राजेश सिंह चंदेल, पुलिस अधीक्षक ग्वा.

अभी वीकली ऑफ दिए जाने की व्यवस्था को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। हालांकि बीच में हमने वीकली आॅफ जवानों को दिए थे, लेकिन त्यौहार व चुनाव तैयारियों को लेकर अभी वीकली आॅफ बंद किए गए है।
-प्रदीप शर्मा, एसपी दतिया