Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सीएम योगी और RSS चीफ मोहन भागवत की पौन घंटे चली मुलाकात,...

सीएम योगी और RSS चीफ मोहन भागवत की पौन घंटे चली मुलाकात, कई विषयों पर मंथन

2

लखनऊ 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से भेंट की। निराला नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में दोनों की यह मुलाकात करीब पौन घंटे चली। भागवत चार दिनी प्रवास पर लखनऊ में हैं। मुलाकात के दौरान यूपी के राजनैतिक हालात, प्रदेश सरकार के कामकाज के साथ ही अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की प्रगति और जनवरी में प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुख्यमंत्री की इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि संघ प्रमुख के आगमन से पूर्व आरएसएस व भाजपा की समन्वय बैठक में चर्चा के बिंदुओं को लेकर भी इस मुलाकात में बात हुई। इसके अलावा संघ के विस्तार संबंधी योजना को लेकर भी बात हुई। इससे पूर्व संघ प्रमुख दोपहर में पूर्वी क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक अनिल कुमार को देखने पीजीआई भी गए।

चुनाव से पहले मंदिर मुद्दे को धार देगा संघ

शाम को संघ प्रमुख ने अवध प्रांत के कुछ पदाधिकारियों से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर चर्चा की। दरअसल काशी और मथुरा के अलावा राम मंदिर निर्माण संघ के एजेंडे में शामिल था। अयोध्या में मंदिर निर्माण से संघ के एजेंडे पर मुहर लगी है। अब संघ इसके जरिए देशभर में माहौल बनाएगा। प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्यता देने में भी भाजपा के अलावा संघ और सभी वैचारिक संगठन जुटेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले मंदिर मुद्दे को धार देकर सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे पर आगे बढ़ने की तैयारी है।