Home राज्यों से CCTV में हथियारों से दिखे लैस- बक्सर में 19 लाख की बैंक...

CCTV में हथियारों से दिखे लैस- बक्सर में 19 लाख की बैंक डकैती, 8 मिनट में बदमाशों ने दिया लूट को अंजाम

1

 बक्सर

बिहार के बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के बड़का सिंहनपुरा गांव स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से बुधवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने लगभग साढ़े 19 लाख की डकैती की। हथियारबंद अपराधियों ने शाखा प्रबंधक दीपक कुमार व दो कर्मियों को मारपीट कर जख्मी कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस कप्तान मनीष कुमार मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की।

शाखा प्रबंधक ने बताया कि बुधवार शाम करीब चार बजे बैंककर्मी फाइलों को दुरुस्त कर घर जाने की तैयारी में लगे थे। इसी बीच चार बाइकों पर सवार सात अपराधी पहुंचे। बैंक के अंदर घुसते ही कर्मियों को पीटने लगे। फिर कैश काउंटर पर पहुंच गये और काउंटर में रखे सारे पैसे बैग में भर लिये। शाखा प्रबंधक ने रोकने की कोशिश की तो उनकी भी पिटाई कर दी। इसके बाद सभी बाहर निकल गये। अपराधी बाहर निकलते ही बाइक पर सवार होकर बड़का सिंहनपुरा से काजीपुर गांव की ओर निकल भागे। अपराधियों की तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि  छह-सात नकाबपोश अपराधी 19 लाख 48 हजार 248 रुपये लूटकर फरार हो गये। महज आठ मिनट के दौरान अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया।

बैंक लूट की सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान मनीष कुमार मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। देखते ही देखते-देखते बैंक परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। इस दौरान पुलिस ने क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। पूछताछ के क्रम में शाखा प्रबंधक दीपक कुमार ने पुलिस को बताया कि अपराधी छह-सात की संख्या में चार बजे पहुंचे और बैंक में तैनात बैंककर्मियों को मारते हुए कैश काउंटर के बारे में पूछने लगे। हालांकि नकाबपोश अपराधियों के पास हथियार होने के चलते बैंक कर्मी डर गए थे। इतने में अपराधियों ने बैंक काउंटर में रखा पैसा बैग में भरा और फरार हो गए।

अठारह से पच्चीस वर्ष के थे अपराधी
बैंककर्मियों ने बताया कि सभी अपराधियों की उम्र 18 से 25 वर्ष के करीब थी। घटना में शामिल सभी अपराधी हथियार के साथ बैंक परिसर में शाम चार बजे के करीब चेहरे पर गमछा बांधकर घुसे। 4 बजकर 08 मिनट पर बैंक खाली कर बाइक पर सवार होकर फरार हो गये। उसके बाद बैंक कर्मियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इधर लूट की खबर आग की तरह जिले में फैल गई। सूचना के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंची उससे पहले अपराधी गायब हो चुके थे।

बैंक से चौकीदार रहा गायब
घटना के दौरान बैंक परिसर में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था। लिहाजा नाकाबपोश अपराधी बिना किसी भय के बैंक परिसर में घुस गये। घटना के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बुधवार को बैंक में ड्यूटी पर तैनात चौकीदार दिन भर नजर नहीं आया। घटना के बाद ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर में थाना की पुलिस बैंक गश्ती में पहुंची तब भी चौकीदार बैंक में नहीं था। बावजूद पुलिस अफसर ने इसकी सुध नहीं ली। नतीजा कुछ देर बाद लूट की घटना हो गई।