Home राज्यों से नक्सली संगठन अपनी पार्टी का आज से मनाएंगे स्थापना दिवस, पुलिस अलर्ट

नक्सली संगठन अपनी पार्टी का आज से मनाएंगे स्थापना दिवस, पुलिस अलर्ट

4

बोकारो

 भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के नक्सली 21 से 27 सितंबर तक स्थापना सप्ताह दिवस मनायेंगे. इस दौरान नक्सली अपने किसी मंसूबे में सफल नहीं हो पायें, इसे लेकर पुलिस मुख्यालय ने सभी नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी और रेंज डीआइजी को अलर्ट किया है. सभी जिलों को सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस बल को किसी भी लूज मूवमेंट और नक्सलियों की गतिविधियों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है.

बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं नक्सली

पुलिस मुख्यालय को आशंका है कि इस दौरान नक्सली इलाके में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. नक्सली सड़क मार्ग, रेलवे मार्ग और सरकारी भवन के अलावा पुल- पुलिया या सरकारी निर्माण कार्य स्थल को टारगेट कर हमला कर सकते हैं. इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से ऐसे संवेदनशील इलाके के बारे में जानकारी एकत्र कर वहां सुरक्षा इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है.

नक्सल गतिविधियों पर रखें निगरानी

पुलिस मुख्यालय की ओर से जिलों के एसपी को यह भी निर्देश दिया गया है कि उक्त अवधि के दौरान नक्सलियों की गतिविधियों पर विशेष रूप से निगरानी रखी जाये. पुलिस को सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी कुछ बिंदुओं पर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों में बोकारो और गिरिडीह के कुछ इलाके में नक्सली पोस्टरबाजी कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं. इसलिए भी नक्सलियों की गतिविधियों को देखते हुए हाइ अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.