Home राज्यों से पटना-भागलपुर समेत कई शहरों में इंजीनियर संजीव गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी,...

पटना-भागलपुर समेत कई शहरों में इंजीनियर संजीव गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी, एसवीयू को 20 लाख कैश मिले

2

पटना

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के ठिकानों पर गुरुवार को विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम ने छापा मारा है। इंजीनियर के पटना में दानापुर, पूर्णिया, बांका और भागलपुर स्थित घर एवं अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि इंजीनियर संजीव गुप्ता पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है। अब तक की जांच में आय के वैध स्रोतों से निगरानी टीम को 1 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध संपत्ति का पता चल चुका है। कार्यपालक इंजीनियर के भागलपुर स्थित आवास से 20 लाख रुपये कैश अब तक बरामद हो चुके हैं।

विजिलेंस की टीमें गुरुवार अहले सुबह पटना से भागलपुर, बांका, पूर्णिया पहुंच गई। टीम में शामिल सदस्यों ने बिजली कंपनी के इंजीनियर संजीव गुप्ता के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। संजीव पूर्णिया जिले के रहने वाले हैं। निगरानी टीम ने बांका स्थित बिजली विभाग के सरकारी आवास क्वार्टर में संजीव कुमार गुप्ता के घर छापेमारी की।

सूत्रों के मुताबिक इंजीनियर संजीव गुप्ता के पटना स्थित आवास से एक करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। उनके पैतृक निवास पूर्णिया  और भागलपुर के अलीगंज में भी एकसाथ अलग-अलग टीमें छापेमारी कर रही हैं।

एसवीयू के एडीजी कार्यालय ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि संजीव गुप्ता के विभिन्न ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। आरोप हैं कि बतौर इंजीनियर काम करते हुए संजीव ने गलत तरीके से एक करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की। काली कमाई करते हुए उन्होंने पटना के दानापुर एवं अन्य जगहों पर प्रॉपर्टी बनाई।