Home खेल टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी गौतम गंभीर ने पकड़ी, जो एशिया कप...

टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी गौतम गंभीर ने पकड़ी, जो एशिया कप 2023 में हुई है उजागर

6

नई दिल्ली

टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 में दमदार प्रदर्शन करते हुए खिताब जीता। फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर भारत की टीम ने आठवीं बार एशियाई ट्रॉफी पर कब्जा किया। इससे 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए एक मजबूत संदेश मिला। हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बताया है कि टीम इंडिया में अभी भी समस्या है।

भारत ने इस टूर्नामेंट में नेपाल, पाकिस्तान और फाइनल में श्रीलंका को बुरी तरह हराया। टीम एक मैच बांग्लादेश के खिलाफ हारी, जिसमें प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेले थे। वहीं, एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारत की टीम ने कई सवालों के जवाब दिए, लेकिन गंभीर ने उस मुद्दे को पकड़ा है, जो एशिया कप में समस्या के रूप में उभरा।  

गंभीर ने इस बात पर जोर दिया कि भारत को विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को बल्ले से बेहतर योगदान देना होगा। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "हम जानते हैं कि वह (जडेजा) किसी भी दिन किसी भी सतह पर 10 ओवर फेंक सकते हैं। वह एक अद्भुत फील्डर हैं, लेकिन उन्हें नंबर 7 पर बल्लेबाज के रूप में बेहतर योगदान देना होगा, क्योंकि आप सिर्फ छह बल्लेबाजों के साथ नहीं उतर सकते।"
 
उन्होंने आगे कहा, "अगर ईशान किशन नंबर 5 पर खेलते हैं तो वहां भी सवालिया निशान हैं। इसलिए रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी से मैच जिताना होगा, क्योंकि आपके पास ऐसी स्थिति हो सकती है, जहां आपको 10 ओवरों में 80 या 90 रनों की आवश्यकता हो और नंबर 6 और नंबर 7 के बल्लेबाज एक साथ खेल रहे हों।" जडेजा ने एशिया कप में तीन पारियों में सिर्फ 25 रन ही बनाए हैं। गेंद से चार विकेट लिए हैं।