Home Uncategorized जनसम्पर्क मंत्री ने हायर सेकण्डरी स्कूल करहिया के नवीन भवन का लोकार्पण...

जनसम्पर्क मंत्री ने हायर सेकण्डरी स्कूल करहिया के नवीन भवन का लोकार्पण किया

1

करहिया गांव में दस दिन में हर घर में नल से पहुँचेगा जल

भोपाल

जनम्पर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा के करहिया नम्बर-1 में हायर सेकण्डरी स्कूल के एक करोड़ रुपए के नवीन भवन का लोकार्पण किया। जनसंपर्क मंत्री शुक्ल ने कहा कि नवीन भवन से विद्यार्थियों को शिक्षा की बेहतर सुविधा मिलेगी। करहिया में जल जीवन मिशन में 4 करोड़ की लागत की नल-जल योजना का कार्य लगभग पूरा हो गया है। शुक्ल ने विभागीय शेष कार्य 10 दिनों में पूर्ण कर हर घर में जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि जल-जीवन मिशन से रीवा जिले के 1800 गाँव में पेयजल की सुविधा देने के लिए बाणसागर-दो समूह नल-जल योजना तथा टमस समूह नल-जल योजना का कार्य तेजी से किया जा रहा है। दोनों योजना के पूर्ण होते ही पूरे क्षेत्र में मीठा पानी उपलब्ध होगा।

जनसंपर्क मंत्री शुक्ल ने कहा कि सरकार ने हमेशा गरीबों के कल्याण की चिंता की है। शासन की योजनाओं का लाभ लेकर लाखों परिवारों का जीवन बेहतर हुआ है। लाड़ली लक्ष्मी, लाड़ली बहना तथा मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना ने महिला सशक्तिकरण की नई इबारत लिखी है। प्रधानमंत्री मोदी ने उड़ान योजना से गरीबों का हवाई जहाज से यात्रा का सपना साकार किया है। रीवा में हवाई अड्डे का तेजी से निर्माण किया जा रहा है।

कार्यक्रम में मंत्री शुक्ल ने लाड़ली बहना तथा उज्ज्वला योजना की पाँच हितग्राही बहनों को गैस कनेक्शन के फार्म भरवाए। कार्यक्रम में ग्राम करहिया नम्बर-1 की निवासी श्रीमती उमा साकेत, श्रीमती विनीता कुशवाहा, श्रीमती अर्चना साकेत, श्रीमती काजल कुशवाहा तथा महिमा साकेत के लाड़ली बहना योजना फार्म भरवाए गए। हितग्राही गुलाबकली तथा शशि साकेत के उज्ज्वला योजना की फार्म भरवाए गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here