Home छत्तीसगढ़ 16 बीएसएफ जवान समेत 32 नए कोरोना संक्रमित, कलेक्टर-एसपी उतरे सड़कों पर

16 बीएसएफ जवान समेत 32 नए कोरोना संक्रमित, कलेक्टर-एसपी उतरे सड़कों पर

69

भिलाई। दुर्ग भिलाई इलाके में अब तक 32 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। गुरुवार शाम तक जिले में एक्टिव केस की संख्या 237 थी। शुक्रवार को संक्रमित मिले लोगों में बीएसएफ के 16 जवान शामिल हैं। 3 गर्भवती महिलाओं को भी कोरोना हुआ है। सभी संक्रमितों को इलाज के लिए अब अस्पताल ले जाया जा रहा है। 29 जुलाई तक जिले के प्रमुख हिस्सों में लॉकडाउन लागू किया गया है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और एसपी प्रशांत ठाकुर हालात का जायजा लेने निकले।
अधिकारियों ने जिले के बॉर्डर चेक पोस्ट कुम्हारी टोल नाका व धमधा बार्डर का जाजया लिया। चेक पोस्ट पर तैनात जवानों व अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि लोगों के आवाजाही पूर्णत: प्रतिबंधित की गई है। अनावश्यक आने जाने वाले पर रोक लगाएं। कुम्हारी टोल नाका के तीनों लेन पर जवानों को चेकिंग प्रक्रिया को जारी रखने के लिए कहा गया है। इसके बाद अधिकारी भिलाई 3 होते हुए मंगल भवन भिलाई मार्ग, चरोदा निगम कार्यालय भी पहुंचे। लॉकडाउन की अवधि में निगम क्षेत्र में संचालित सभी प्रकार की व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने कहा गया।

दवा व्यवसायी और मॉर्निंग वॉक करने वालों पर कार्रवाई
भिलाई नगर पालिक निगम के जोन-4 की टीम ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पावर हाउस के मेडिकल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की। लक्ष्मी मेडिकल स्टोर के संचालक विनोद जगवानी से 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। 29 जुलाई तक शाम 5 बजे तक ही मेडिकल दुकान संचालन की अनुमति है। इसके बाद भी यह दुकान रात 8 बजे तक खुली मिली थी। मेडिकल संचालक जगवानी को अब 5 तक दुकान बंद करने कहा गया है। दोबारा नियम का उल्लंघन करते पाए जाने पर दुकान को सील किया जा सकता है। 16 लोगों के खिलाफ मॉर्निंग वॉक करने की वजह से जुमार्ना लगाया गया।